उत्तर प्रदेशखबरे

16 मार्च से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं .

लखनऊ 11 जनवरी = माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 16 मार्च से शुरु होंगी। बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षा का प्रस्तावित कार्यक्रम मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सौंप दिया है। चुनाव आयोग से हरी झंडी मिलते ही परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया जायेगा।

सूत्रों के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने बोर्ड के अधिकारियों से 16 मार्च के बाद परीक्षा शुरू कराने के लिए कहा था। हालांकि बोर्ड के अधिकारियों ने आयोग से 16 मार्च से ही परीक्षा शुरू कराने का अनुरोध किया है। बोर्ड का कहना है कि 16 मार्च के बाद परीक्षा शुरू कराने की स्थिति में व्यावहारिक दिक्कतें आयेंगी।

ऐसे में यूपी बोर्ड के अधिकारियों ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को 16 मार्च से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू कराने का प्रस्ताव उपलब्ध करा दिया जिसे भारत निर्वाचन आयोग को मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। बोर्ड को उम्मीद है कि इस परीक्षा कार्यक्रम को आयोग अपनी मंजूरी दे देगा।

गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने बीते आठ दिसम्बर को ही परीक्षा की तारीख 16 फरवरी से 20 मार्च 2017 तक कराने की घोषणा की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने परीक्षा की तिथियों पर रोक लगा दी थी। उसके बाद से परीक्षा की तारीखों को लेकर असमंजस का माहौल बना रहा। चार जनवरी को चुनाव की तिथियां जारी होने के बाद से बोर्ड मुख्यालय परीक्षा के लिए नया कार्यक्रम तैयार किया है।

Related Articles

Back to top button
Close