Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

दिल्ली : केजरीवाल सरकार की पहल, ‘रेन बसेरा’ में बांटा जा रहा मुफ्त खाना

नई दिल्‍ली । कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में अगले 21 दिनों तक लॉकडाउन का ऐलान किया। इसके बाद लोगों की रोजी रोटी के लिए समस्या आने लगी है, जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, घर से बाहर मत निकलिए। हम पूरी तरह से कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना वायरस से आपको बचाएं और कोई भूखा न सोए।

दिल्ली सरकार ने अपने इस वादे को पूरा करना भी शुरू कर दिया है और बुधवार को बाबा खड़क सिंह मार्ग पर ‘रेन बसेरा’ में मुफ्त भोजन बांटा गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मीडिया ब्रीफिंग में आश्वासन दिया था कि 21 दिन के लॉकडाउंड के दौरान कोई भी शहर में भूखा नहीं सोएगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी।

हालांकि गृह मंत्रालय की ओर से जारी छह पन्ने के दिशानिर्देश के मुताबिक रियायती मूल्य पर सामान देने वाले, खाने पीने के सामान, किराने की दुकान, सब्जी, फल, मांस, मछली और जानवरों के खाने के दुकानें खुली रहेंगी।

कोरोना वायरस से मंगलवार को दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक और मौतों के साथ देश में अब तक इस संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि करीब 500 लोग इससे संक्रमित हैं। दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 19 हजार के करीब पहुंच गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close