Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

VIDEO : इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारी ने पैसेंजर को गिराकर पिटा , इंडिगो के प्रेसिडेंट ने मांगी माफ़ी

नई दिल्ली. राजधानी के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक पैसेंजर से मारपीट और बदसलूकी का मामला सामने आया है। बस में चढ़ने को लेकर हुए विवाद में एयरपोर्ट की एयर साइट पर एक पैसेंजर और इंडिगो एयरलाइन के ग्राउंडस्टाफ में जमकर मारपीट हुई। घटनाक्रम के बाद इंडिगो ने आरोपी को नौकरी से निकाल दिया है। साथ ही पैसेंजर से माफी मांग ली है।

वही इंडिगो के प्रेसिडेंट और डायरेक्टर आदित्य घोष ने कहा, ”मैं मानता हूं कि हमारे पैसेंजर को दिल्ली एयरपोर्ट पर हमारे स्टाफ से बातचीत के दौरान खराब बर्ताव का सामना करना पड़ा। ये हमारे कल्चर का हिस्सा नहीं है, इसलिए मैं निजी तौर पर माफी मांगता हूं। मैंने पैसेंजर से पर्सनली बात की है और अफसोस जताया है।”

कोहरे के कारण अलीगढ़ में कई स्थानों में हुये सड़क हादसे, दो की मौत

सिविल एविएशन मिनिस्टर गणपति राजू ने कहा, “हमने डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से मामले की रिपोर्ट मांगी है। हर तरह की हिंसा निंदनीय है और इसके खिलाफ अपराधिक मामले के तह्त कार्रवाई की जानी चाहिए।”

जयंत सिन्हा ने जताया दुःख 

 इस घटना पर मिनिस्टर ऑफ स्टेट सिविल एविएशन जयंत सिन्हा ने ट्वीट करके दुख जताया है।उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “15 अक्टूबर को इंडिगो पैसेंजर के साथ हुई घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। पैसेंजर्स की सेफ्टी और सिक्युरिटी हमारी टॉप प्रायोरिटी है। मिनिस्ट्री ने इंडिगो से पहले ही बुधवार तक डिटेल रिपोर्ट देने को कहा है। इंडिगो ने एक न्यूज रिलीज में कहा है कि उसने आरोपी को नौकरी से निकाल दिया है। इंडिगो के सीनियर एग्जीक्यूटिव्स ने पैसेंजर से खुद माफी मांगी है। हम उम्मीद करते हैं कि पैसेंजर की ओर से आपराधिक शिकायत दर्ज कराई जाएगी। इससे हम जरूरी कार्रवाई कर सकेंगे। मैं मिस्टर कालरा की ओर से जताई गई चिंताओं को दूर करने के लिए उनसे मिलूंगा। पैसेंजर्स और इम्प्लॉई को पता हो कि ऐसी शिकायतों के लिए AirSewa and DGCA सुगम जैसे मिनिस्ट्री के कई चैनल्स हैं।”

15 अक्टूबर की घटना 

एयरपोर्ट के सीनियर अफसर के मुताबिक, घटना 15 अक्टूबर की है। राजीव कत्याल नामक पैसेंजर चेन्नई से आने वाली फ्लाइट 6ई-487 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे थे।कत्याल जब तक प्लेन से उतरकर एयर साइट पर पहुंचते, इससे पहले वहां खड़ी टर्मिनल ट्रांसफर बस पैसेंजर्स से भर चुकी थी। इसके चलते इंडिगो एयरलाइन के स्टाफ जुबी थॉमस ने कत्याल को बस में चढ़ने से रोका, इससे नाराज होकर कत्याल ने इंडिगो स्टाफ जुबी थॉमस को अपशब्द बोले। गेट को जबरन खोलने की कोशिश कर रहे कत्याल को इंडिगो का स्टाफ खींचते हुए कुछ दूर ले गया। कत्याल ने एक स्टाफ पर हाथ उठा दिया।मारपीट की जानकारी मिलते ही सीआईएसएफ कमांडो पहुंचे और राजीव को बाहर निकाला।सीआईएसएफ ने दोनों को पालम पुलिस के हवाले कर दिया। जहां दोनों के बीच राजीनामा हो गया।इस पूरे प्रकरण पर इंडिगो प्रबंधन ने माफी मांगते हुए आरोपी एयरलाइन कर्मी पर कार्रवाई की बात की है.

देखे विडिओ में पैसेंजर से किस  तरह  बद्सलुखी की जा रही हैं . 

Related Articles

Back to top button
Close