Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अब इन 25 ट्रेनों में आप चुन सकेंगे अपने पसंद का भोजन , इस तरीके से …..

नई दिल्ली (ईएमएस)। रेल यात्री अब भोजन के लिए पहले से तैयार मेन्यू में से भोजन चुन सकेंगे। यही नहीं, इसका क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान भी कर सकेंगे। 25 ट्रेन में हाल में शुरू हुई यह सुविधा सभी जोन में चरणबद्ध तरीके से लागू होगी। एक अधिकारी का कहना है कि विक्रेता के पास पीओएस मशीन होगी और पहले से लोड किया हुआ सॉफ्टवेयर होगा जिसमें यात्री मेन्यू और कीमतें देख सकेंगे।

इसमें हेरफेर नहीं किया जा सकेगा। कीमतें तय होंगी और यात्री भोजन के लिए अपने कार्ड से भुगतान कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इससे यात्री को तीन फायदे होंगे। पहला यह कि भोजन अधिकृत विक्रेता से मिलेगा। दूसरा तय कीमत पर मिलेगा और तीसरा खुल्ले पैसे के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

दुष्कर्म और हत्या करने वाले दोषी की फांसी पर रोक

जिन ट्रेन में कार्ड से भुगतान के लिए पीओएस मशीनें दी जाएंगी उनमें बेंगलुरु से दिल्ली तक चलने वाली कर्नाटक एक्सप्रेस, जम्मूतवी-कोलकाता सियालदह एक्सप्रेस और नई दिल्ली से हैदराबाद के बीच चलने वाली तेलंगाना एक्सप्रेस शामिल है। जयपुर-मुंबई अरावली एक्सप्रेस में भी यह सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि यात्रियों की ओर से भोजन के लिए ज्यादा पैसा वसूले जाने की शिकायतें मिल रही थीं।

Related Articles

Back to top button
Close