खबरे

पालघर की बिल्डिंगों और घरों में भरेगा नाले का गंदा पानी , मुख्य पानेरी नाले में मिट्टी भराव के कारण पैदा हुई संकट, प्रशासन सोया कुंभकरण की नींद

पालघर(संजय सिंह ) : पालघर नगर परिषद के द्वारा की जारही नाले की अधूरी साफसफाई  और मिट्टी का भराव करके पानेरी नाले का पानी बंद किये जाने के कारण पालघर के लोगो के घरों और बिल्डिंगों में नाले का गंदा पानी भरने का संकट पैदा हो गया है .और इन सब चीजो से अंजान प्रशासन कुंभकरण की नींद सोया हुवा है .

बता दे की पालघर नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले व आस पास के इलाको और अल्याली ,विडिको में कार्यरत कंपनियों से निकलने वाले गंदे पानी को पानेरी नाले में छोड़ा जाता है .और यह मुख्य नाला वडराई के पास जाकर सीधा अरब समुन्द्र में मिल जाता है .लेकिन वही कुछ लोग इसे पानेरी नदी बताकर इसमें छोड़े जारहे गंदे पानी का काफी दिनों से विरोध कर रहे है .उनका कहना है की यह नाला नहीं नदी है जिसमे कभी किसानो के सिंचाई के लिए पानी आया करता था .इस लिए हम लोग इस नदी में गंदा पानी नहीं छोड़ने देंगे यह कहते हुए अल्याली में स्तिथ चक्रधर कंपनी के पास बने पुल के पास इस मुख्य नाले में दो जगह मिटटी डाल कर नाले को पूरी तरह से बंद कर दिया है. जिसके कारण नाले में पानी जाना बंद हो गया है. अब यह गंदा पानी सडक के ऊपर से होकर बह रहा है .और यहा से गुजरने वालो को इस गंदे पानी के अंदर से होकर गुजरना पड़ रहा है .

वही दूसरी तरफ मानसून आने के लिए अब चंद दिन ही बचे हुए है .जिसे देखते हुए पालघर नगर परिषद कई लाखो रूपये खर्च करके उसके क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नाले की साफ सफाई में जूटा है . लेकिन जिस तरह पालघर शहर में बने पक्के नाले के चेंबर के ढक्कन को खोल कर ढक्कन के आस पास सफाई गई है .और नालो के बीच के हिस्सों को वैसे ही बिना सफाई के छोड़ दिया गया है. उसे देखते हुए पालघर के कुछ लोगो ने नालो की साफ सफाई पर सवाल निशान लगाते हुए कहा की नगर परिषद नाले की सफाई के नाम पर खिलवाड़ कर रही है .पक्के नालो से जितना कचरा निकला गया है उसे देखते हुए लगता है की नगर परिषद ठेकेदार का जेब भरने के लिए यह काम करवा रही है .अगर इन नालो में कुछ घमेला ही कचरा था तो फिर नालो साफ सफाई के नाम पर नगर परिषद कई लाखो रूपये क्यों खर्च कर रही है .

वही अगर समय रहते पानेरी नाले में किये गए मिटटी भराव को खोला नहीं गया व पक्के नालो की सही तरीके से साफ सफाई नहीं की गई तो बारिश में लोगो के घरो, बिल्डिंगो, और जगह जगह बने अंदर ग्राउंड पिने के टंकियो में नाले का गंदा पानी भर जायेगा और लोगो के सामने एक नई संकट पैदा हो जाएगी .

.

पालघर जिला : तारापुर MIDC में केमिकल का गैस लगने से मैनेजर समेत तीन लोगों की मौत……..

Related Articles

Back to top button
Close