Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला के अस्पताल में हवा से होगा ऑक्सीजन का उत्पादन

पालघर : पालघर जिले के उप जिला अस्पताल जव्हार, पालघर और दहानू ग्रामीण अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जल्द ही हवा से ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाने वाला है. इसके लिए पालघर के पालकमंत्री दादाजी भूसे के निर्देश के अनुसार जिला विकास योजना से 03 करोड़ 20 लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है.

इनमें से पालघर और जव्हार में तुरंत काम शुरू करने का आदेश दिया गया है, और यह परियोजनाएं जल्द ही पूरी हो जाएंगी. इस परियोजना से प्रतिदिन डेढ़ टन (125 जंबो सिलेंडर प्रतिदिन) ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएंगा . वही इसे लेकर पालघर के डीएम माणिक गुरसल ने कहा है की उप जिला अस्पताल जव्हार, दहानू ग्रामीण अस्पताल और पालघर ग्रामीण सरकारी अस्पताल के साथ साथ आने वाले समय में जिला के अन्य कोविड-19 अस्पतालों में भी इसकी स्थापना की जाएंगी.

देखे वीडयो ……….

ऑक्सीजन की किल्लत होगीं दूर !

पालघर जिले में तेजी से फैले कोरोना संक्रमण के कारण जिला के सभी अस्पतालों में बेड,इंजेक्शन और ऑक्सीजन का काफी किल्लत है.जिसके कारण संक्रमित मरीजों के परिवार और रिश्तेदारों को संक्रमित मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए नाको चना चबाना पड़ रहा है.
वही पालघर जिला प्रशासन द्वारा शुरू किये गए इस परियोजना से अब उम्मीद जतायी जा रही की यह परियोजना पूरी होने बाद ऑक्सीजन की किल्लत से कुछ राहत मिलेगी .

Related Articles

Back to top button
Close