खबरेस्पोर्ट्स

फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल विजेता रोहन बोपन्ना खेल मंत्री से मिले

नई दिल्ली,14 जून (हि.स.)। मिक्स फ्रेंच ओपन 17 युगल के विजेता रोहन बोपन्ना ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल से मुलाकात की| उन्होंने देश के युवाओं के बीच टेनिस के प्रचार-प्रसार के लिए केंद्रीय खेल मंत्री से मुलाकात की ।

पिछले दिनों ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के साथ ही रोहन बोपन्ना ऐसा कारनामा करने वाले चौथे भारतीय टेनिस खिलाड़ी बन गए। बोपन्ना और कनाडा की गैब्रिएला डाब्रोवस्की की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फ्रेंच ओपन मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता था। फाइनल में इस जोड़ी ने जर्मनी की अन्ना लीना ग्रोएनेफील्ड और कोलंबिया के रॉबर्ट फारा को कड़े संघर्ष में 2-6, 6-2, 12-10 से मात दी थी।

उल्लेखनीय है कि भारत की ओर से ग्रैंड स्लैम पर कब्जा जमाने वालों में लिएंडर पेस, महेश भूपति, सानिया मिर्जा के बाद 37 वर्षीय रोहन बोपन्ना का नाम जुड़ चुका है। इन्हीं वजहों से रोहन बोपन्ना भारतीय युवा खिलाड़ीयों के लिये प्रेरणा स्रोत बने हुए हैं| बोपन्ना की जोड़ी ने सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त आंद्रिया हलावास्कोवा और एडुआर्ड रोजर वेसलीन को 7-5, 6-3 से हराया था।

फिलहाल सरकार जहां युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में खेलों में आगे आने के लिये प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रही है वहीं एक सर्वेक्षण में यह आश्चर्यजनक तथ्य सामने निकलकर आया है कि युवाओं को ओलंपिक में भारतीय अभियान के बारे में बहुत कम जानकारी है।

सर्वेक्षण के अनुसार 30 वर्ष से कम उम्र के 40 प्रतिशत लोगों का मानना है कि भारत के पास क्रिकेट में ओलंपिक पदक जीतने का मौका है जबकि क्रिकेट ओलंपिक में शामिल ही नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Close