खबरेपश्चिम बंगाल

बिजली सब स्टेशन लगाने के खिलाफ किसानो का प्रदर्शन, सड़क जाम.

भांगड (दक्षिण 24 परगना), 11 जनवरी = । दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड इलाके में बिजली सब स्टेशन लगाने के खिलाफ किसानो के प्रदर्शन की वजह से स्थिति तनाव पूर्ण हो गई। प्रदर्शनकारियों ने भांगड के काशीपुर इलाके में सडक अवरोध किया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। ग्रामीणों के इस आंदोलन में जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र भी शामिल हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में भांगड के माहीभांगा इलाके में पावर ग्रिड कार्पोरेशन की तरफ से तीन सौ केबी का सबस्टेशन स्थापित करने का निर्णय लिया गया। इसके लिये इलाके की एक जमीन भी चिन्हित कर ली गई थी। लेकिन बिजली के खंभे लगाने का काम शुरू होते ही ग्रामीणों ने इस पर आपत्ति जताई। उनका कहना है कि सब स्टेशन बनने से इलाके का पर्यावरण प्रभावित होगा।

किसानो की फसलों को नुकसान पहुंचेगा। ग्रमीणो ने इसके खिलाफ आंदोलन चलाने के लिये एक गैर राजनीतिक मंच तैयार किया है जिसे परिवेश रक्षा कमिटी नाम दिया गया है। इसी कमिटी के तत्वावधान में बुधवार सुबह सडक अवरोध किया गया। अवरोध की वजह से लाउहाटी-हाडोया राज्य सडक पर यातायात अवरूद्ध हो गया। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से अवरोध हटा लिया गया।

Related Articles

Back to top button
Close