Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

राष्ट्रपति चुनाव: CM बोले कोविंद की भारी बहुमत से होगी जीत , सपा का मीरा को वोट

लखनऊ, 17 जुलाई : राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश की विधानसभा के तिलक हाल में कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जा रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का यह सौभाग्य है कि पहली बार यहां से देश को राष्ट्रपति मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद भारी मतों से जीतेंगे, इसमें कोई संदेह नही। कोविन्द को प्रत्याशी बनाए जाने पर योगी ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष का विशेष रूप से अभार भी व्यक्त किया।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि उप्र के सपूत कोविन्द पूर्ण बहुमत से राष्ट्रपति बनेंगे। कैबिनेट मंत्री रीता जोशी ने भी कहा कि रामनाथ कोविंद बंपर वोटों से जीतेगें। कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सभी दलों के नेताओं ने मन बना लिया है कि रामनाथ कोविंद जी को वोट देंगे।

वहीं समाजवादी पार्टी के विधायक तथा पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ‘ललई’ का दावा है कि पार्टी के विधायक मीरा कुमार को वोट करेंगे। सपा एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा सपा पूरी तरह से यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ है तथा समाजवादी पार्टी एकजुट है जिसमें कोई परिवारिक विवाद नहीं है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा मीरा कुमार को पार्टी का समर्थन, मीरा कुमार की जीत तय है। 
बसपा के विधायक लाल जी वर्मा ने कहा कि बसपा के 19 विधायक मीरा कुमार को वोट देंगे। कांग्रेस विधायक दूसरी वरीयता का वोट नहीं देंगे।

राष्ट्रपति चुनाव : उप्र में शुरू हुआ मतदान, CM योगी ने डाला पहला वोट

वहीं निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने कहा जहां मुख्यमंत्री वोट देगें, उसी प्रत्याशी को वे भी वोट दूंगा। विधायक मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस से वोट डालने पहुंचे।

लखनऊ में 403 विधायकों के साथ ही तीन सांसद भी वोट डालेंगे। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक विधानभवन के तिलक हॉल में मतदान होगा। चुनाव आयोग ने मतदान पर नजर रखने के लिए दो प्रेक्षक तैनात कर दिए हैं। मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close