उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शांति का पैगाम लेकर कश्मीर जाएंगे लखनऊ के मौलाना

लखनऊ, 21 अप्रैल (हि.स.)। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पहल पर राजधानी लखनऊ के मौलानाओं का दल शांति का पैगाम लेकर जम्मू-कश्मीर जाएगा। यह दल वहां पर रुककर स्थानीय बुद्धिजीवियों और युवाओं से मिलकर कट्टरता छोड़कर राष्ट्र की मुख्यधारा में आने की अपील करेगा। लखनऊ के सैय्यद हमीदुल हसन के नेतृत्व में मौलानाओं का प्रतिनिधिमण्डल जाएगा। इस दल का उद्देश्य कश्मीर के गुमराह युवाओं और पत्थरबाजों को समझाना है कि वह कब तक दूसरों के हस्तक बनेंगे।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के महिरजध्वज सिंह ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि मंच अपने दीन व मजहब पर कायम रहते हुए देश में खुशहाली व तरक्की और इंसानियत का पैगाम देने का काम करती है। मुस्लिम मंच का मकसद मुल्क को एक नई राह की ओर ले जाना है। मुल्क में एक ओर कट्टरपंथ तो दूसरी ओर लोग जातिवाद और धर्मवाद के सहारे राजनीतिक आकांक्षाएं पूरी करने में लगे हैं > वहीं दूसरी ओर मंच फिरकापरस्ती मिटाने और मजबूत हिन्दुस्तान बनाने का काम कर रहा है।

देवरिया : 22 लाख का राशन गायब, दो पर कार्रवाई

महिरजध्वज सिंह ने बताया कि ‘हक से आओ अयोध्या विवाद निपटाओ मुहिम’ शुरू करने के पीछे उद्देश्य यह है कि अधिक से अधिक मुस्लिम युवाओं को संगठन से जोड़कर मुस्लिम समाज में अयोध्या को लेकर व्याप्त भ्रान्तियों को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाबर आक्रमणकारी था। इसलिए मुस्लिमों के लिए वह महापुरुष नहीं हो सकता। उन्होंने दावा किया बड़ी संख्या में मुस्लिम युवा राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से जुड़ रहे हैं। शीघ्र ही लखनऊ से सैय्यद हमीदुल हसन के नेतृत्व में मौलानाओं का प्रतिनिधिमण्डल जम्मू कश्मीर जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close