खबरेमध्यप्रदेश

सफाई कर्मचारियों को मुहैया हो मास्क और दस्ताने- बीएम शर्मा

शहडोल, 08 जनवरी=  कमिश्नर शहडोल संभाग बीएम शर्मा ने रविवार को संभाग के सभी कलेक्टरों, मुख्यनगरपालिका अधिकारियों को पूरे संभाग के सफाई कर्मियों को मास्क और दस्ताने उपलब्ध कराने के साथ ही उनके लिए स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

कमिश्नर ने कलेक्टर्स और नपा अधिकारियों को पत्र जारी करते हुये निर्देशित करते हुए कहा है कि नगर उदय अभियान में नगर की साफ-सफाई और स्वच्छता की दृष्टि से सफाई कर्मियों की अत्यन्त महत्वपूर्ण भूमिका है। सफाई कार्य में लगे रहने के कारण सफाई कर्मियों को विभिन्न प्रकार के संक्रमण होने की आशंका रहती है। अत: सफाई कर्मियों का स्वच्छ रखने के लिए संभाग के सभी सफाई कर्मियों का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण किया जाये तथा उन्हे समुचित दवाईयां मुहैया करवाएं।

कमिश्नर ने निर्देश दिए हैं कि सभी नगरपालिकाऐ जनवरी माह में सफाई कर्मियो के लिए जिले मुख्य चिकित्सा समन्वय स्थापित कर जिला चिकित्सालय में नि:शुल्क परीक्षण कराया जाये। साथ ही सभी सफाई कर्मियों का स्वास्थ कार्ड बनाया जाये यदि किसी प्रकार का रोग या संक्रमण सफाई कर्मियों में पाया जाता है तो उनका नि:शुल्क उपचार कराया जाए। कमिश्नर ने निर्देश दिये हैं कि संभाग के सभी सफाई कर्मियों को हाथ में पहनने के लिए दस्ताने और मुंह में लगाने के लिए मास्क उपलब्ध कराया जाए।

Related Articles

Back to top button
Close