Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

अकमल भी आधिकारिक तौर पर मूर्खों की जमात में शामिल हो गया : रमीज राजा

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा बल्लेबाज उमर अकमल को तीन साल के लिए प्रतिबंधित किए जाने के बाद, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा कि अकमल भी आधिकारिक तौर पर मूर्खों की जमात में शामिल हो गया है।

अकमल पर पीसीबी ने सोमवार को तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया है। अकमल ने पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट को सट्टेबाजों से आए फोन की जानकारी नहीं दी थी जिसके बाद उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने उमर अकमल के दोषी पाए जाने के बाद कहा कि मैच फिक्सिंग को अपराध का दर्जा देने का समय आ गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘तो उमर अकमल भी आधिकारिक तौर पर मूर्खों की जमात में शामिल। तीन साल का प्रतिबंध। अपनी प्रतिभा को कैसे बर्बाद किया। पाकिस्तान को अब मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित कर देना चाहिये और ऐसे लोगों को जेल में डालना चाहिये।

उल्लेखनीय है कि उमर अकमल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाये गए थे। ये दोनों मामले पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल से जुड़े हैं। अकमल ने पिछले महीने ही इन आरोपों के खिलाफ अपील नहीं करने का फैसला किया था। उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट में 1003 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है। अकमल ने 121 एकदिवसीय मैचों में 2 शतकों की मदद से 3194 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 84 टी20 मैचों में 1690 रन भी बनाए हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close