Home Sliderखबरेदेशराज्य

पीएम मोदी ने गैस के रिसाव की घटना पर किया दुख व्यक्त, कहा- अधिकारी रख रहे मामले पर नजर

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में जहरीली गैस के रिसाव की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की काम की है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले पर कड़ी नजर रखने तथा तुरंत कदम उठाने को लेकर गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) से संपर्क किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘विशाखापत्तनम की स्थिति के बारे में एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की, जिस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। मैं विशाखापत्तनम में सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।’

वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने भी विशाखापत्तनम की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इस परेशान करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि एनडीएमए के अधिकारियों एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों से बात की गई है। स्थिति पर लगातार और बारीकी से नजर रखी जा रही है। उन्होंने विशाखापत्तनम के लोगों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी एलजी पॉलिमर से खतरनाक जहरीली गैस रिसाव के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 300 से ज्यादा लोगों को सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ की वजह से अस्पताल पहुंचाया गया है। इनमें 20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close