Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पश्चिमी यूपी को दहलाने की फिराक में था 50 हजार का इनामी नरेश भाटी , मुठभेड़ में गिरफ्तार

लखनऊ, 01 फरवरी: लखनऊ के पारा इलाके में पुलिस मुठभेड़ के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वांछित 50 हजार के इनामी नरेश भाटी को गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में एक अपराधी और गिरफ्तार हुआ है और दो सिपाही गोली लगने से घायल हो गये हैं। 

लखनऊ पुलिस को बुधवार की रात्रि 11 बजे के करीब सूचना मिली कि दो शातिर बदमाश नादरगंज इलाके से गुजरने वाले हैं। इस सूचना पर पारा पुलिस ने चेकिंग की और इसी दौरान सामने से आती मोटर साइकिल दिखायी दी और जैसे ही उस पर सवार बदमाशों ने पुलिस को देखा वे भागने लगे। बदमाशों ने फायरिंग की और हंसखेड़ा पारा के पास एलडीए के नवनिर्मित अपार्टमेन्ट में घुस गये। पीछे से थाना पारा की पुलिस ने मौके को घेरा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय को सूचना दी। कार्यालय से सूचना फैलते ही दो थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गयी। 

कासगंज : पुलिस ने चंदन की हत्या में प्रयुक्त तमंचा किया बरामद

रात्रि बारह बजे तक बदमाशों ने खुद को घिरा देखकर पुलिस टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस फायरिंग में सिपाही अरविन्द थाना सरोजनीनगर और सिपाही मुकेश घायल हो गए। पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग एक बदमाश को गोली लग गयी। जब बदमाश की पहचान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 50 हजार के इनामी बदमाश नरेश भाटी के रूप में हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके साथी कुलदीप को भी हिरासत में लिया गया।

पुलिस मुठभेड़ समाप्त होने के बाद मौके पर मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने दोनों घायल सिपाहियों और इनामी बदमाश को अस्पताल भिजवाया। बदमाशों के पास से एक पिस्टल 32 बोर, एक कारबाइन नाइन एमएम, एक तमंचा तीन सौ पन्द्रह बोर, एक मोटरसाइकिल स्पलेन्डर बरामद की गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि गुरुवार की सुबह तक लोकबन्धु अस्पताल में तीनों घायलों की स्थिति ठीक है। सिपाही मुकेश के हाथ तथा सिपाही अरविंद के पैर में गोली लगी है। गिरफ्तार घायल बदमाश नरेश भाटी और उसके साथी कुलदीप जाट से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि दोनों की पूछताछ में सामने आया है कि वे लखनऊ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इनके ऊपर लूटपाट, हत्या, रंगदारी, अपहरण व धमकाने जैसे कई मुकदमे गौतमबुद्धनगर, बागपत जिलों में पंजीकृत हैं।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close