Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

आई डीयू की छात्रा गुरमेहर धमकी मामले पर LG से मिलेंगे केजरीवाल.

नई दिल्ली, 28 फरवरी = दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर को कथितरूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के समर्थकों से मिल रही बलात्कार एवं मारपीट की धमकियों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता भी होंगे।

मुलाकात के दौरान सीएम कथित रूप से छात्रा को मिल रही धमकियों के मददेनजर एलजी से एबीवीपी के समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। इस मामले पर एलजी ने भी क्राइम ब्रांच से रिपोर्ट मांगी है। हालांकि एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन शुरू करने वाली गुरमेहर कौर ने दुष्‍कर्म की धमकियां मिलने और पूरे मामले में विवाद बढ़ने के बाद आज अपने आप को इस कैंपेन से अलग कर लिया है।

ये भी पढ़े : एक बार फिर एटा में पलटी स्कूल बस, 40 बच्चे हुए घायल.

vir ur

गुरमेहर कौर ने कहा कि विरेन्द्र सहवाग का ट्वीट देखकर मेरा दिल टूट गया। मैं बचपन से उन्हें खेलते हुए देखती आ रही हूं। दरअसल, इससे पहले गुरमेहर ने एक पोस्ट में कहा था कि वर्ष 1999 में करगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए उसके पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा था, और कथित रूप से इसी पोस्ट के जवाब में वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया था, ‘मैंने दो तिहरे शतक नहीं जड़े, मेरे बल्ले ने जड़े थे। गुरमेहर ने मंगलवार सुबह एक के बाद एक कई ट्वीट किए और अपने को इस कैंपेन से अलग करने की जानकारी दी, हालांकि उन्होंने इस कैंपेन में शामिल लोगों को आगे की लड़ाई के लिए शुभकामनाएं भी दीं। वहीं इस मुददे पर आज आइसा खालसा कॉलेज से आर्ट फैकल्टी तक सेव डीयू मार्च का आयोजन करेगी लेकिन गुरमेहर कौर इस मार्च में हिस्सा नहीं लेंगी। एनएसयूआई के छात्र भी इस मुददे पर आर्ट फैकल्टी के बाहर भूख हड़ताल कर रहे हैं। सोमवार को एबीवीपी ने भी डीयू में तिरंगा मार्च निकाला था।

जरूर पढ़े : पूर्वांचल को आखिर कब तक छलता रहेगा राजनीतिक समाज

जानकारी हो कि गत 22 फरवरी को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन किया गया था जिसमें आयोजकों ने जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने के आरोप में जेल में रहे चुके उमर खलिद को भी बुलाया था। कार्यक्रम के दौरान रामजस कॉलजे में भी जेएनयू की तरह देशविरोधी नारे लगाये गये जिसका एबीवीपी ने विरोध किया। इसी बीच दोनों के बीच झड़प हो गई। इसके बाद इस मुददे को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया।

यह भी पढ़े : गुरमेहर ,के नाम से वायरल हो रहे इस विडियो को देख कर आप आश्चर्य चकित हो जायेगे !

Related Articles

Back to top button
Close